कामसूत्र जैसी फिल्म करने में नहीं कोई प्रॉब्लम...जब एक्ट्रेस ने दिए ऐसे जवाब

यूपी के इटावा जिले की रहने वाली एक्ट्रेस पिया वाजपेयी की फरवरी में फिल्म आ रही है, जिसका नाम अभ‍ियुम। DainikBhaskar.com से बातचीत में उन्होंने अपने स्ट्रगल और लाइफ से जुड़े कई इंटरेस्ट‍िंग क‍िस्से शेयर किए। बता दें, 7 अप्रैल 2017 को इनकी फिल्म 'म‍िर्जा जूल‍ियट' र‍िलीज हुई थी। फिल्म में सेक्स को लेकर बिंदास बाते करने वाली पिया ने कहा था- ''सेक्स नेचुरल चीज है, इसको इश्यू बना दिया गया है। गांव में भी लड़कियां आपस में सेक्स की बातें करती हैं।'' पिया ने ऐसे ही कुछ सवालों का बेबाकी से जवाब दिया था।

आगे की स्लाइड्स में इन्फोग्राफिक्स में पढ़ें सेक्स एजुकेशन जैसे सवालों पर क्या दिया था जवाब...

फैमिली थी बॉलीवुड या मॉडलिंग के ख‍िलाफ, फिर भी...

- इटावा जिले की रहने वालीं पिया वाजपेई कहती हैं, समाज में लोग क्या कहेंगे, क्या नहीं? इस वजह से हमेशा से मेरे परिवार में लोग बॉलीवुड या माॅडलिंग के खिलाफ थे।

- घर में पढ़ाई फिर शादी करके सेटल होने का माहौल था। क्योंकि हमेशा से लड़कियों के लिए बेस्ट करियर यही माना जाता है। लेकिन मुझे इस परम्परा को तोड़ना था, क्योंकि मेरा मानना है जिस काम के लिए आप बेस्ट हो वो करो।
- मैंने अपने करियर की शुरूआत 2006 में घर पर डांस प्रैक्टिस से की। फिर दिल्ली में एक छोटा सा थिएटर ग्रुप ज्वाइन किया। उस वक्त मेरे पास पैसों की भी दिक्कत थी, करियर के आप्शन भी कम लग रहे थे।

- एडवांस तैयारी करने के मैंने डिप्लोमा इन कम्प्यूटर साइंस कोर्स में एडमिशन ले लिया।
- पैसों के लिए एक ट्यूटोरियल क्लासेज में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर जाॅब शुरू की। वहां मुझे 15 हजार रुपए महीने सैलिरी मिलती थी। एक साल काम करने के बाद मुझे लगा वो जगह मेरे लिए सही नहीं। फिर जॉब छोड़ मैं मुम्बई आ गई।

- यहां एक एडवरट‍िजमेंट कम्पनी में एड का काम मिला। इसके साथ कई टीवी सीरियल में आर्टिस्टों के लिए डबिंग का काम भी करने लगी।
- उस बीच मुझे कैडबरी चाॅकलेट का एड करने का मौका मिला, जिसमें अमिताब बच्चन भी थे। उसके तुरंत बाद मैंने धोनी के साथ सोनाटा कंपनी का एड भी किया।
- 2008 में मुझे फिल्म 'खोसला का घोसला' के रिमेक में रोल मिला, जोकि तमिल में थी। इसके बाद पो सोल्ला पोरम, एगन, निन्नू खलिसा, गोआ, मास्टर्स, सतरम इररू जैसी तमिल फिल्में भी मिलीं।
- साल 2016 में बॉलीवुड में एंट्री ली और पहली फिल्म लाल रंग, फिर मिर्जा जूलिएट की।

No comments:

Post a Comment

Pages